fbpx

Borivali West, Mumbai 400092

info@scientificlogo.com

Hot Line Number

+91 9584 222000

Scientific Logo Matlab Subhash

नमस्कार मेरा नाम है सुभाष और मैं हूँ आपका Scientific Logo Analysis Consultant and Wristwatch Therapist मैंने पिछले 2 साल में 10000 से ज़्यादा बिज़नेस लोगो एनालिसिस किए है और कई सारे बिज़नेस ओनर्स को “Reverse Engineering Formula” से उनके बिज़नेस में फाइनेंसियल ग्रोथ के लिए मदद की है Scientific Logo और Wristwatch Analysis के जनक सुधीर कोवे जी के मार्गदर्शन से और मेरे गुरु ने दी हुई निरंतर साधना से मैंने Reverse Engineering Formula बनाया जिसमे कलर और शेप के मोस्ट एडवांस्ड और मोस्ट पावरफुल साइंस का इस्तेमाल होता है क्यों की ये डायरेक्ट आपके सबकॉन्शियस माइंड पे काम करता

Scientific Logo Analysis

It will help you to understand strength and weakness about your business.

Scientific Logo Design

It will help you to eliminate obstacles and achieve desired goal in your Business

Scientific Logo Analysis and Consultant

मुझमें हमेशा से एक ब्रांड बनाने का जुनून था इसलिए मैंने ओनथ्रोप्रेन्यूशिप की जर्नी स्टार्ट की। मैं हमेशा अपने आप को हाइली मोटिवेटेड रखने की कोशिश करता था रोज़ नये आइडियाज़ इंप्लिमेंट करता था और फेल हो जाता था।

एक्सपेरिमेंट और फेलियर मानो जैसे जीवन का अटूट हिस्सा बन चुके थे उसमे कुछ छोटीसी भी अचीवमेंट मिल जाती तो ऐसा लगता था कि आसमान छू लिया। फिर दूसरे दिन वो आसमान छोटा लगने लगता था और फिर शुरू हो जाती थी सर्वाइवल की बैटल ।

२००६ में मैंने कॉलेज ड्राप लेने के बाद एक मोबाइल रिपेयर का कोर्स कर लिया और एक छोटी सी शॉप से अपने करियर की शुरुआत की । उसका लोगो कुछ इस प्रकार था ।यहाँ मैंने अच्छा पैसा कमाया पर मैं जितना कमाता था उतना ही खर्च हो जाता था कोई बचत नहीं हो पाती थी 

२००८ में मैंने एक कंपनी टेकओवर की उसका लोगो कुछ इस प्रकार था । यह मैंने खूब पैसे बनाए और बचत भी की, पर पता नहीं क्यों १ साल में मैंने वो ब्रांड नेम चेंज किया और एक नया ब्रांड नेम बनाया उसका लोगो कुछ इस प्रकार था । ये लोगो मैंने ६ साल इस्तेमाल किया। इसमें मैं बहुत बड़ा टर्नओवर कर लिया पर कैशफ़्लो नेगेटिव होने के कारण डेब्ट की ट्रैप में फ़स गया 

मेरा कमाया हुवा सब चला गया उल्टा ऊपर से ५० लाख का लोन हो गया । ये मेरी ज़िंदगी का सबसे बुरा समय था और मैं पूरी तरीक़े से बैंक्रप्ट हो गया था । २०१६ में मैंने डिजिटल मार्केटिंग सिख के ख़ुद का डिजिटल ब्रांड बिल्ड करने का सफ़र चालू किया

२०१७ में मैंने के ब्रांड बिल्ड किया उसका नाम था Repairmyphone उसका लोगो कुछ इस प्रकार था इसमें मैं पैन इंडिया आसानी से ग्रो कर गया और मेरे इंटरनेशनल क्लाइंट भी बन गये। इसमें मुझे इंवेस्टर भी मिल गये पर मेरा फाइनेंस को लेके स्ट्रगल ख़त्म नहीं हुवा ।लॉकडाउन में मैं फिर एक बार फिर बुरी तरीक़े से टूट गया।

 

मुझे आज भी वो रात याद है जब मैंने मेरी वेबसाइट को रिडिजाइन करने के लिए ऑनलाइन थीम चेक कर रहा था। २ घंटे के रिसर्च के बाद मुझे एक वेबसाइट की थीम पसंद आयी और मैंने उसको उस ही रात को उसको लाइव कर दिया। उस थीम की वजह से मुझे मेरे लोगो का कलर चेंज करना पड़ा वो कुछ इस प्रकार था।

और अचानक १ महीने में ही मुझे बजाज कंपनी का मोबाइल इन्शुरन्स का क्लेम मैनेजमेंट का सर्विस कॉंट्रैक्ट मिल गया और देखते ही देखते मैंने एक नयी टीम खड़ी की और फिरसे बड़ा बिज़नेस बना लिया। बिज़नेस तो बड़ा बना लिया पर फाइनेंस को लेके फ़ायरफ़ाइटिंग चलती रही |

मुझे हमेशा से ये सवाल था कि क्यों एक इंसान अपने बिज़नेस में आसानी से ग्रोथ कर लेता है वही दूसरा फाइनेंस को लेके स्ट्रगल करता है । २०२२ में जब मैंने इस कलर और शेप के साइंस को समझा तो मेरे सारे सवालो के जवाब मिल गये और मेरा स्ट्रगल मोड ख़त्म हुवा । 

२०१७ में मैंने एक Online Portal बनाया उसका नाम था लोन पे फ़ोन । वो ब्रांड पैन इंडिया स्प्रेड हो गया पर उसमे कुछ लीगल इशू जेनेरेट करने वाले वाइब्रेशन थे । जब २०२४ में मैंने साइंटिफिक लोगो के फार्मूला का इस्तेमाल करके  उसमे वाइब्रेशन चेंज किए तो वो लीगल इशू ३ महीने में रीजाल्व हुवा।

लोन पे फ़ोन का ट्रेडमार्क ऑफिसियल राइट्स, ८ साल के बाद मुझे मिल गया है और मुंबई में १०००० से ज़्यादा मोबाईल शॉप वाले,  लोन पे फ़ोन ब्रांड नेम का इस्तेमाल कर रहे है उसकी वजह से आज मुझे लोन पे फ़ोन ब्रांड नेम की १० करोड़ की वैल्यूएशन मिल रही है।

एक लोकल मोबाइल रिपेयर शॉप से लेकर यहाँ तक की मेरी बिज़नेस जर्नी और समय के साथ इस्तेमाल किए हुवे लोगो डिज़ाइन का एनालिसिस किया तब मेरे होश उड़ गए।

साइंटिफिक लोगो एनालिसिस से यह रिज़ल्ट्स सामने आया की मैंने मेरे ख़राब समय में लो वाइब्रेशन वाले लोगो इस्तेमाल किए और अच्छे समय में हाई वाइब्रेशन वाले।

 

OUR APPROACH

What sets us apart is our commitment to scientific excellence. We harness the power of astrology, graphology, sacred geometry, color therapy, and Vastu Shastra to craft logos that wield a palpable influence over a company’s fortunes. Our approach is holistic, combining artistry with meticulous scientific logo analysis to create logos that resonate on both conscious and subconscious levels.

Astrology

We align a brand's astrological elements with its values and objectives, ensuring that the resultant logo resonates profoundly with the essence of the business.

Sacred Geometry​

We use geometric patterns cherished for centuries to create logos that convey a sense of equilibrium and purpose.

Graphology

Our understanding of graphology allows us to imbue logos with the unique personality of each brand, making them instantly recognizable and relatable.

Color Therapy

Our logos are meticulously crafted to evoke specific emotions and responses, making the brand memorable and influencing consumer behavior.

Vastu Shastra

We integrate Vastu Shastra to ensure that the logo's placement and orientation align with positive energies, fostering harmony and success for the business.

Scroll to Top